सलामतपुर रायसेन से अदनान खान। IND28.COM

मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र के लिए  सांची ब्लॉक से नगर सलामतपुर के प्रकाश मीणा का चयन हुआ है। सीएम फेलो आदर्श कुमार दुबे द्वारा प्रकाश को रायसेन जिले का डिस्ट्रिक्ट लीडर भी बनाया गया है। 4 फरवरी को भोपाल में आयोजित मुख्यमंत्री यूथ प्रोग्राम में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। प्रकाश की इस उपलब्धि पर सलामतपुर, सांची, दीवानगंज क्षेत्र के मित्रों ने शुभकामनाएं दी है। जिनमें जिला पंचायत अध्यक्ष बबलू मीणा, दातार सिंह मीणा, किशन सिंह मीणा, बल्लभदास अग्रवाल, राज मीणा, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष संदीप मीणा, राततालाई सरपंच रघुवीर मीणा, हिम्मत मीणा, भाजयुमो सलामतपुर नगर अध्यक्ष दीपक मीणा सहित अन्य लोग शामिल हैं। 

जनकल्याणकारी योजनाओं के लूपहोल ढूंढने के लिए मैदान में उतरे सीएम यूथ इंटर्न---विधानसभा चुनाव से पहले सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लूपहोल ढूंढने 4695 यूथ इंटर्न 5 फरवरी से मैदान में उतर चुके हैं। विकास यात्रा में भी यूथ इंटर्न को केंद्र और राज्य की 38 योजनाओं में छूटे हितग्राहियों का पता लगाने का जिम्मा दिया गया है। एक यूथ इंटर्न के जिम्मे 3 से 4 पंचायतों का जिम्मा होगा। इन्हें मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र कहा जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इन यूथ इंटर्न के साथ बूट कैंप में सीधा संवाद किया। शिवराज ने कहा कि आपको जिन पंचायतों को जिम्मा मिलेगा, उनमें बदलाव करके दिखाना है। आप अपने इलाकों में जाकर देखिए कोई विकलांग,कोविड में अनाथ हुआ कोई बच्चा या स्कॉलरशिप और इलाज से जुड़ी योजनाओं में कोई वंचित रह गया हो, तो ऐसे लोगों की सूची बनाओ और सीएम रिसर्च फैलो के जरिए सरकार के ध्यान में लाओ। आंगनवाड़ी, छात्रावास और आश्रय शालाओं में जाकर देखो, काम ठीक से हो रहा है, या नहीं। सीएम ने कहा कि फील्ड में जो ट्रेनिंग कलेक्टर को मिलती है, वही आपको मिलने जा रही है। आप जान पाओगे कि सरकार कैसे काम करती है। यूनिसेफ और पिरामल फाउंडेशन इस योजना के पार्टनर हैं। जो अच्छा काम करेंगे, उन्हें नौकरी ढूंढना नहीं पड़ेगी, लोग खुद आपको ढूंढ लेंगे। सीएम ने घोषणा की कि परफॉर्मेंस के आधार पर इंटर्नशिप की अवधि 6 माह से बढ़ाकर 12 महीने और मानदेय 8 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाएगा।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM