-सोमवार के दिन सलामतपुर पुलिस ने आरोपी को रायसेन न्यायालय में किया पेश

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

रविवार को हुई पत्नी गुड्डी बाई आदिवासी की हत्या के मामले में गिरफ्तार पति कमल आदिवासी को सोमवार के दिन सलामतपुर पुलिस ने रायसेन न्यायालय में पेश किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी पति ने पत्नी की हत्या के पीछे कारण चरित्र शंका को लेकर ही बताया है। और उसने कहा कि पत्नी को मारने का उसे कोई भी पछतावा नही है। गौरतलब है कि रविवार दोपहर लगभग डेढ़ से दो बजे के बीच सलामतपुर की शुक्ला कॉलोनी में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या चरित्र शंका को लेकर कर दी थी। गुस्से में पति ने पत्नी को डंडे से इतना मारा था कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। और आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद जंगल में फरार हो गया।जानकारी मिलते ही आरोपी की तलाश में सलामतपुर थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी टीम बनाकर जिसमें उनके साथ एसआई आरएस दांगी, एएसआई सुनील शर्मा, एएसआई राजेश यादव, प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, जीतेन्द्र वर्मा, गणेश रघुवंशी, मंगलेश मालवीय, हेत सिंह मीणा, राहुल और नोबत शामिल होकर को जंगल में  सर्चिंग शुरू की थी। रात्रि में ही पुलिस ने आरोपी कमल को घेराबंदी कर जंगल से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली थी।

पत्नी ही चलाती थी घर का खर्चा---पति के हाथों मौत का शिकार हुई पत्नी गुड्डी बाई ही अपने घर का खर्चा चलाती थी। पति कमल उर्फ भोपा आदिवासी पत्नी की कमाई शराब पीने में उठा देता था। वारदात वाले दिन भी गुड्डी बाई अलीम उद्दीन निवासी भोपाल के खेत में धान की निदाई करने गई थी। घर पर उसकी छोटी बेटियां ओर पति ही थे। बड़ा लड़का जगदीश भी काम के सिलसिले में बाहर था। उसी समय आरोपी कमल घर से बाहर किसी काम से निकला तो मोहल्ले के किसी व्यक्ति ने उसकी पत्नी के किसी और से संबंध के बारे में बता दिया। कमल गुस्से में वहीं पहुंच गया जहां पत्नी काम कर रही थी। और डंडे से गुड्डी बाई को सिर व पीठ में इतना मारा की उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने गुड्डी बाई के लड़के जगदीश की रिपोर्ट पर आरोपी कमल भोपा के विरुद्ध  हत्या का मामला दर्ज किया है।

जंगल से घेराबंदी कर आरोपी को किया गिरफ्तार---हत्या का आरोपी कमल आदिवासी घटना को अंजाम देने के बाद जंगल में फरार हो गया था। सलामतपुर थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने तत्काल रायसेन एसपी पंकज पांडे और एडिशनल एसपी कमलेश कुमार के दिशा निर्देशन व एसडीओपी प्रतिभा शर्मा के मार्गदर्शन में टीम बनाकर आरोपी की तलाश जंगल व आसपास क्षेत्र में की। रात तक हत्या के आरोपी कमल आदिवासी को जंगल से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। और पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

इनका कहना है।

गुड्डी बाई के हत्यारे पति कमल उर्फ भोपा आदिवासी ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि उसे पत्नी को मारने का कोई भी पछतावा नही है। और उसने चरित्र शंका को लेकर घटना को अंजाम दिया है। सोमवार को आरोपी कमल उर्फ भोपा आदिवासी को रायसेन न्यायालय में पेश कर दिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28