-घर से पैदल चलकर पहुंच गई थी 8 किमी दूर, पुलिस बनी मददगार

-रात का समय होने के चलते लड़की के साथ हो सकती थी कोई अनहोनी

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

भले ही पुलिस विभाग के अधिकारियों या पुलिस जवानों की लोगों में छवि सही नही हो लेकिन कई ऐसे भी काबिल पुलिस अधिकारी व कर्मचारी विभाग में तैनात हैं जो ड्यूटी के साथ अपने सामाजिक नैतिक फर्ज भी निभा रहे हैं। और देश भक्ति जनसेवा के नारे को सार्थक रूप से पूरा करते हुए सराहनीय कार्य कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में सलामतपुर पुलिस ने एक ऐसे बुज़ुर्ग पिता को उसकी नाबालिग लड़की से मिलवाया है जिसका कहीं कोई पता नही चल रहा था। और उसकी तलाश में पिता 8 घंटे से परेशान होकर दर-दर की ठोकरें खा रहा था। उस समय पुलिस फरिश्ता बनकर आई और पिता को उसकी लापता पुत्री से मिलवा दिया। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की पूरे कस्बे में प्रशंसा हो रही है। और स्थानीय रहवासी पुलिस का आभार व्यक्त कर करे हैं।

ये है पूरा मामला----सलामतपुर थाना क्षेत्र के मादा गांव से 20 मई को कमल सिंह धानक की 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री आरती धानक लापता हो गई थी। वह घर पर अकेली थी। दोपहर में जब पिता कमल सिंह धानक घर पहुंचे तो आरती का कहीं कोई पता नही चला। जब वह शाम तक भी वापस नही आई तो पिता कमल सिंह परेशान हो गए। और आसपास गांवों की दर-दर ठोकरें खाकर अपनी लड़की को ढूंढते रहे। लेकिन उसका कहीं कोई पता नही चला रहा था। फिर देर रात 100 डायल पर एक इवेंट भोई कालोनी से आया कि एक लड़की रास्ता भटककर गांव आई है। उसको हमने गांव में ही रोक लिया है। मामले की जानकारी लगते ही सलामतपुर  थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने तत्काल थाने से प्रधान आरक्षक दिलीप रघुवंशी और आरक्षक शैलेन्द्र सोलंकी को मौके पर रवाना किया। पुलिस टीम भोई कालोनी पहुंची और युवती को दस्तयाब करते हुए उसका नाम और गांव का नाम पूछा तो उसने अपना नाम आरती धानक निवासी मादा गांव बताया। और बताया कि वह रास्ता भटककर यहां तक पहुंच गई है। पुलिस ने मादा गांव पहुंचकर आरती को उसके पिता कमल सिंह ने मिलवा दिया। पिता कमल सिंह ने पुलिस का आभार व्यक्त किया।

पैदल चलकर ही पहुंच गई 8 किलोमीटर दूर दूसरे गांव---आरती धानक 20 मई को अपने घर पर अकेली थी। दोपहर के समय जब वह बाहर निकली तो पैदल चलकर ही आठ किलोमीटर दूर भोई कालोनी गांव पहुंच गई। वो तो गनीमत रही कि आरती के साथ कोई अनहोनी की घटना नही हुई। और समय रहते भोई कालोनी के ग्रामीणों ने मामले की जानकारी 100 डायल पर दे दी। और सलामतपुर पुलिस तत्काल मौके पर पहंची और पूछताछ करके आरती को उसके पिता से मिलवा दिया।

इनका कहना है।

में 20 मई को ऐसे ही घर से बाहर निकल आई थी। और रात का समय होने की वजह से रास्ता भटककर आठ किलोमीटर दूर भोई कालोनी गांव पहुंच गई। पुलिस ने मुझे मेरे पापा से मिलवा दिया।

आरती धानक, निवासी मादा गांव।

20 मई की रात में भोई कालोनी गांव से 100 डायल पर एक इवेंट आया कि कोई लड़की रास्ता भटककर गांव पहुंच गई है। जानकारी मिलते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए उनके मार्गदर्शन में टीम को गांव भेजकर लड़की को दस्तयाब कर लिया। और उसके पिता से मिलवा दिया।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM