-ज़िम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते क्षेत्र में बढ़ रहा है हादसों का ग्राफ 

सतीश मैथिल सांचेत रायसेन। (IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

कस्बा सांचेत से खंडेरा तक सड़क पर मुरम और पत्थर के ढेर से प्रतिदिन हादसे हो रहें हैं। कस्बा सांचेत से ग्राम खंडेरा तक छह किलोमीटर तक जगह- जगह मुरम व मबला के ढेर लगे हुए हैं। जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। सड़क ठेकेदार की लापरवाही के चलते शुक्रवार को सांचेत के पास बने वेयरहाउस के पास लगे मुरम के ढेर पर से अतुल भदौरिया की गाड़ी स्लिप हो जाने से साथ में उनकी बुआ शारदा बाई को छोड़ने खंडेरा जा रहे थे। उनकी ससुराल बरखेड़ी भोपाल जा रही थी। लेकिन सांचेत से मात्र डेढ़ किलोमीटर दूरी पर गाड़ी पर से गिर गई। जिससे उन्हें सिर मुंह नाक और शरीर मे कई जगह चोट लग जाने से जिला मुख्यालय रायसेन अस्पताल लेकर गए। जिला अस्पताल से शारदा बाई को भोपाल रेफर किया गया है। सड़क की साइट भरने के लिए डाली गई मुरम को एक महीने से ज्यादा हो गया है और आज तक दोनों ओर ढेर लगे हुए हैं। रोड के पास निर्माण कार्य कराने के बाद सड़क पर डाली गई मिट्टी व पत्थरों के ढेर वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन गए है। अक्सर सड़क हादसे हो रहे हैं इसके बावजूद प्रशासनिक अमला इस ओर से आंखें मूंदे हुए हैं।

अंधेरा होते ही वाहन चालकों को होती है परेशानी----शाम ढलने के बाद इस मार्ग से आने जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। अंधेरे में अक्सर वाहन चालक मिट्टी व पत्थरों के ढेर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। कई बार शिकायत भी जागरूक लोगों की ओर से विभागीय उच्चाधिकारियों से की गई। परंतु अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। मालूम हो कि यह मार्ग सागर भोपाल जाने वाले व्यक्तियों का मुख्य मार्ग है। इस मार्ग से ही जिला मुख्यालय कार्यालय तहसील कार्यालय समेत अन्य सरकारी कार्यालयों को ग्रामीण आते जाते हैं। कृषि उत्पादन मंडी समिति में भी गेहूं बिक्री करने के लिए गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को इसी मार्ग से किसान लेकर जाते हैं। 

इनका कहना है।

निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार को निर्देशित कर सड़क से मिट्टी का ढेर हटवाया जाए। जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा मिले। 

वीरेन्द्र लोधी, सांचेत 

मार्ग पर कई महीने से मिट्टी का ढेर लगा है। पत्थर के टुकड़े भी पड़े हैं। आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ज़िम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

सुलतान लोधी, सांचेत

सड़क के पास फैली मिट्टी व पत्थरों से सांचेत से खंडेरा आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

अजीत लोधी, सांचेत

 

न्यूज़ सोर्स : IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र