-भोपाल विदिशा हाइवे 18 के सलामतपुर स्टेट बैंक के सामने की कार्रवाई

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

नशीली दवाओं एवं शराब का अवैध व्यापार करने वाले आरोपियों के विरूद्ध रायसेन एसपी विकाश कुमार शाहवाल के दिशा निर्देशन में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार दोपहर लगभग साढ़े बारह दिन दहाड़े एक बिना नम्बर की मोटरसाइकिल से अवैध शराब की दो पेटी सप्लाई करने जा रहे दो युवकों को सलामतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के सलामतपुर स्टेट बैंक के सामने की गई है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक बिना नम्बर की मोटरसाइकिल पर अवैध शराब जा रही है। थाना प्रभारी ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए रायसेन पुलिस अधीक्षक विकाश शाहवाल, एसडीओपी रायसेन प्रतिभा शर्मा के दिशा निर्देशन में थाने के प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव और दिलीप रघुवंशी को कार्रवाई के लिए भेजा। पुलिस ने भोपाल विदिशा हाइवे 18 पर घेराबंदी कर एक बिना नम्बर की नई मोटरसाइकिल जो सांची की और से आ रही थी को रोकने का इशारा किया। लेकिन मोटरसाइकिल चालक ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने घेराबंदी कर दो युवकों को पकड़ लिया। इनके पास कपड़े में बांधकर दो पेटी रखी हुई थी। खोलकर देखा तो उसमें 24 बोटल बीयर कीमत 4560 रुपये की रखी हुई थी। इस मामले में दो आरोपी संजू उर्फ संजय अहिरवार पिता लखनलाल अहिरवार निवासी ग्यारसपुर और मनोहर राय पिता रघुवीर राय ग्राम वर्मा ताल जिला टीकमगढ़ को बिना नम्बर की डीलक्स मोटरसाइकिल जिसकी कीमत साठ हजार रुपए है को जब्त किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर आबकारी अधिनियम 34(1) की कार्रवाई की है।

गांवों में सप्लाई होने जा रही थी अवैध शराब--मंगलवार को दिन दहाड़े बिना नम्बर की नई मोटरसाइकिल से अवैध रूप से दो पेटी शराब की गांवों में सप्लाई होने जा रही थी। सूत्रों द्वारा पता चला है कि कार्रवाई में गिरफ्तार दोनों युवक सलामतपुर कंपोजिट दुकान के कर्मचारी हैं। जो गांव-गांव में होटल, ढाबों, किराने की दुकान पर अवैध रूप से शराब सप्लाई करते हैं। ठेकेदार द्वारा ज़्यादा कमाई करने के लालच में अवैध शराब गांव गांव तक बिक़वाई जा रही है। इस अवैध शराब की वजह से सैंकड़ों परिवार बर्बाद हो रहे हैं। पुलिस और आबकारी विभाग भी इन शराब माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करने से कतराती है। 

 

इनका कहना है।

मंगलवार दोपहर के समय स्टेट बैंक के सामने से घेराबंदी कर दो आरोपियों को बिना नम्बर की 60 हज़ार रुपए कीमत की नई मोटरसाइकिल से 2 पेटी अवैध शराब जिसमें 24 बॉटल बीयर के साथ गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम 34(1) की कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक, एडिशनल एसपी और एसडीओपी के दिशा निर्देशन में आगे भी ऐसे ही कार्रवाई जारी रहेगी।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28