-युवक-युवती का 7 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

-दीवानगंज पुलिस चौकी के सामने मंदिर पर हुई शादी

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

प्रेम के रास्ते में आने वाली चुनौतियों को पार करते हुए, अंकित अहिरवार और शीतल अहिरवार ने अपने 7-8 साल लंबे प्रेम संबंध को विवाह में परिणत कर दिया हालांकि दोनों एक ही समाज के हैं। पिछले 7-8 सालों से चल रहे प्रेम प्रसंग का आखिरकार विवाह में तब्दील होना एक भावुक और रोमांचक साबित हुआ। युवक अंकित अहिरवार, निवासी सरार और युवती शीतल अहिरवार निवासी ग्राम सेमरा लंबे समय से एक-दूसरे से प्रेम करते थे। हालांकि, शीतल के परिवार वाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे और उन्होंने विवाह के लिए मना कर दिया था।

सोमवार को शीतल के बुलावे पर अंकित उससे मिलने उसके घर गया। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने सलामतपुर थाने के दीवानगंज पुलिस चौकी में फोन के माध्यम से शिकायत की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंकित को दीवानगंज चौकी ले आई। चौकी पर अंकित ने पुलिस को बताया कि वह और शीतल लंबे समय से एक-दूसरे से प्रेम करते हैं और शादी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं दोनों बालिग है।

जब पुलिस ने शीतल को बुलाया, तो उसने भी अंकित के साथ विवाह करने की अपनी सहमति दी, जिससे उसके परिवारवाले असंतुष्ट होकर घर चले गए। इसी दौरान सरार गांव के सरपंच नरेश चौधरी और गांव के अन्य लोग पुलिस चौकी के सामने स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंचे। मंदिर में अंकित और शीतल ने एक-दूसरे को माला पहनाई और अंकित ने शीतल की मांग भरते हुए उसे मंगलसूत्र पहनाया। इस दौरान पुलिस की ओर से दो आरक्षक भी मंदिर के पास तैनात रहे ताकि कोई विवाद न हो। इस तरह भगवान को साक्षी मानकर दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन भर साथ रहने का संकल्प लिया। इस प्रेम विवाह से गांव में चर्चा का विषय बन गया है, जबकि शीतल के परिवारवालों की नाराजगी जारी है।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28