-स्कूली बच्चे नए बोर्ड नए बेंच टेबल पर हासिल करेंगे शिक्षा 

सतीश मैथिल/अभिषेक लोधी सांचेत रायसेन। (IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र) 

कस्बा सांचेत मे शासकीय माध्यमिक शाला को बनाया गया है डिजिटल सरकारी शाला। जहां अब स्मार्ट बोर्ड के साथ छात्र-छात्राओं की पढ़ाई होगी।

शासकीय माध्यमिक शाला को पूरी तरह से अब डिजिटल कर दिया गया है। यह स्कूल दूसरे स्कूलों से बहुत आगे है। सभी बच्चे नई टेबिल ओर बेंच पर बेठेंगे। ओर शिक्षक डिजीटल बोर्ड पर छात्र छात्राओं को पढ़ाएंगे। मध्‍यप्रदेश के इस सरकारी स्‍कूल में अब डिजिटल तरीके से पढ़ाई होगी। यहां पर बच्चों को पढ़ाने के लिए डिजिटल क्लासरूम बनाए जाएंगे, जिसमें स्मार्ट बोर्ड और स्मार्ट टीवी की मदद से बच्चों को पढ़ाया जाएगा। दरअसल, इस सरकारी स्कूल को डिजिटल बनाने के लिए शाला प्रभारी रोहित नगोत्रा आगे आए और उन्होंने इसके लिए सहयोग किया। जिला शिक्षा अधिकारी डीडी रजक का कहना है कि यह स्कूल दूसरे स्कूलों से बहुत आगे है। इसकी तुलना दूसरे स्कूलों से नहीं कर सकते हैं। हमें लोगों की मदद से ऐसा ही अन्य सरकारी स्कूलों को भी करना चाहिए।

डिजिटल शिक्षा का महत्व क्या है---डिजिटल शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थी न केवल ज्ञान प्राप्त करते हैं, बल्कि उनकी नौकरी के अवसर भी वृद्धि करते हैं। उन्हें कंप्यूटर और तकनीकी ज्ञान की सीख मिलती है, जिससे वे आज की तेजी से बदलती तकनीकी दुनिया में कदम रख सकते।

न्यूज़ सोर्स : IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र