-आबकारी विभाग की मिलीभगत से सप्लाई हो रही है शराब

-ठेकेदार पर ऊंची पहुंच के चलते नही होती कार्रवाई

अदनान खान सलामतपुर/दीवानगंज। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

इन दिनों सलामतपुर थाना क्षेत्र के दीवानगंज शराब ठेकेदार द्वारा बेरखेड़ी चौराहा और मुक्तापुर शराब ठेकेदार द्वारा खुलेआम किराना दुकान से लेकर पान की दुकान, होटल, ढाबे और चाय की दुकान तक पर आसानी के साथ अवैध रूप से शराब बेच रहा है। और ये सब आबकारी विभाग और पुलिस की नाक के नीचे खुलेआम हो रहा है। बताया जाता है कि ठेकेदार की ऊंची पहुंच के चलते आबकारी विभाग और पुलिस भी कार्रवाई करने से कतरा रही है। अवैध रूप से बिक रही शराब के कारण कई ग्रामीणों के परिवार बर्बाद होने के साथ ही युवक भी नशे की लत में बर्बाद हो रहे हैं। आलम यह है कि बेरखेड़ी चौराहा, दीवानगंज और मुक्तापुर क्षेत्र में चाय, पान की दुकान तक पर अवैध शराब आसानी के साथ उपलब्ध है और खुलेआम बिक रही है।

इन क्षेत्रों में खुलेआम बिक रही है अवैध शराब--- सलामतपुर थाना क्षेत्र के दीवानगंज कलारी ठेकेदार द्वारा बेरखेड़ी चौराहा, मुक्तापुर, जमुनिया, केमखेड़ी, हिनोतिया, भवरखेड़ी, बांसिया, गीदगड़, घोडाचोक में खुलेआम अवैध शराब आबकारी विभाग और पुलिस की नाक के नीचे बेची जा रही है। गीदगड़ गांव में पान की दुकान पर, घोड़ाचोक और केमखेड़ी में किराना दुकान पर खुलेआम शराब बेची जा रही है। इसके साथ ही बेरखेड़ी चौराहे के कई ढाबों पर भी शराब आसानी के साथ बिक रही है। और वहीं पर बैठाकर पिलाई भी जा रही है।

क्षेत्र के रहवासियों ने कलेक्टर एसपी से की कार्रवाई की मांग---बेरखेड़ी चौराहा, दीवानगंज और मुक्तापुर गांव सहित आसपास गांवों के रहवासियों ने रायसेन जिले के कलेक्टर अरविंद दुबे और नवागत पुलिस कप्तान पंकज पांडे से शराब माफियाओं के ऊपर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। रहवासियों ने कहा है कि अवैध रूप से बिक रही शराब के कारण सैंकड़ों लोगों के घर परिवार बर्बाद हो गए हैं। वहीं कई युवक भी इसकी चपेट में आकर नशे के आदि हो रहें हैं। जिससे उनका भविष्य बर्बाद हो रहा है। क्षेत्र के शराब ठेकेदार के ऊपर शीघ्र ही कार्रवाई की जाए नही तो हम आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

इनका कहना है।

5 सितंबर में अवैध शराब बिक्री कर रहे लोगों पर आबकारी विभाग विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करेगा। गुरुवार को नकतरा क्षेत्र में विभाग का अभियान चलेगा। 

विवेक सक्सेना, आबकारी विभाग रायसेन।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28