-टक्कर मारकर स्विफ्ट कार चालक मौके से फरार

-सलामतपुर रेलवे ओवरब्रिज का मामला, पुलिस ने मामले को लिया जांच में

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

मंगलवार को सलामतपुर रेलवे ओवरब्रिज के पास एक तेज़ रफ़्तार स्विफ्ट कार के चालक ने ओवरटेक करते समय मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल रोड से नीचे जाकर गिर गई। टक्कर से मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे युवक के सिर, हाथ व पैर में चोटें आई हैं। वहीं स्विफ्ट कार चालक टक्कर मारकर मौके से फरार हो गया। जानकारी अनुसार राकेश मालवीय पिता बलराम मालवीय उम्र 28 वर्ष निवासी अयोध्या नगर भोपाल अपने दोस्त गोलू चिंदाल के साथ मोटरसाइकिल से सलामतपुर आ रहा था। रास्ते में रेलवे ओवरब्रिज के पास एक अन्य वाहन को ओवरटेक करते समय तेज़ रफ़्तार सफेद रंग की स्विफ्ट कार ने उनकी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि मोटरसाइकिल सड़क के नीचे जाकर गिर गई और पीछे बैठे राकेश मालवीय को चोटें आ गईं। पुलिस ने राकेश को तत्काल सलामतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ईलाज के लिए भेजा। और मामले को जांच में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की है।

घायल युवक कूलर की कंपनी में इलेक्ट्रिशियन के पद पर है पदस्थ---दुर्घटना में घायल हुआ अयोध्या नगर भोपाल निवासी युवक राकेश मालवीय इंडस्ट्रियल एरिया गोविंदपुरा की एक कूलर कम्पनी में इलेक्ट्रिशियन के पद पर कार्य करता है। मंगलवार को एक उपभोक्ता का कूलर सुधारने के लिए वह अपने दोस्त गोलू के साथ मोटरसाइकिल से सलामतपुर आ रहा था। तभी रास्ते में एक तेज़ रफ़्तार स्विफ्ट कार के चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उसकी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। और मौके से फरार हो गया। टक्कर से राकेश मालवीय घायल हो गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से सफेद रंग की स्विफ्ट कार का सुराग लगाएगी।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की---भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

सलामतपुर रेलवे ओवरब्रिज के पास एक्सीडेंट की जानकारी मिली है। जिसमें कार चालक मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर युवक को घायल कर मौके से फरार हो गया।सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से कार का सुराग लगाया जाएगा।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस सड़क को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहने लगे हैं।

रघुवीर मीणा, सरपंच ग्रा.पं. रातातलाई।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28