-रायसेन जिले के तीन स्वास्थ्य केंद्रों सांची, सलामतपुर, बनगंवा में किया निरीक्षण

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलामतपुर में दिल्ली से आई पन्द्रह सदस्यीय टीम ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। इस दौरान मेडिकल ऑफिसर डॉ रवि राठौर से बातचीत कर अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं जिनमें कैसे इलाज किया जाता है। कितनी जांचे अस्पताल में होती है। और प्रतिदिन कितने मरीज अस्पताल में इलाज करवाने आते हैं सहित अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से चर्चा कर वीडियो रिकॉर्डिंग की। ये वीडियो रिकॉर्डिंग नेशनल चैनलों पर चलाई जाएंगी। निरीक्षण में दिल्ली से आई टीम के साथ एनएचएम के डिप्टी डारेक्टर डॉ मनीष, एचडब्लूसी कंसल्टेंट डॉ रोशनी मेडम, रायसेन सीएमएचओ दिनेश खत्री, सांची बीएमओ डॉ स्मृति सिंह चौहान, डीपीएम शिखा, बीपीएम अंजू बेलवंशी सहित गंगाराम चौकसे, रातातलाई सरपंच रघुवीर सिंह मीणा, सुनारी सलामतपुर सरपंच प्रतिनिधि शेर सिंह राजपूत व वरिष्ठ पत्रकार अदनान खान मौजूद रहे।

दिल्ली की टीम ने जिले के तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर किया निरीक्षण----टीम ने सलामतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांची और उप स्वास्थ्य केंद्र बनगवां में भी निरीक्षण किया। टीम ने निरीक्षण के दौरान तीन जांचों जिसमें आखों की जांच, टेली मेडिसिन और हग एंड स्कोप जांचों के बारे में जानकारी ली। 

इनका कहना है।

शुक्रवार को दिल्ली से आई टीम के साथ में प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे। टीम ने अस्पताल में मिलने वाली पूरी सुविधाओं जिनमें टेली मेडिसिन, आंखों की जांच सहित हग एंड स्कोप के बारे में विस्तार से जानकारी ली। टीम ने लगभग डेढ़ घंटे तक अस्पताल में निरीक्षण कर वीडियो रिकॉर्डिंग भी करी। और व्यवस्थाओं की जमकर सराहना की।

डॉ रवि राठौर, मेडिकल ऑफिसर प्रा. स्वा.केंद्र सलामतपुर।


न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM