-पुलिस के साथ ही थाने आने वाले ग्रामीण परेशान

-परिसर में पानी की निकासी नही होने के चलते बन रहे हैं ऐसे हालात

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

मंगलवार सुबह हुई तेज़ बारिश के चलते लगभग 1 करोड़ की लागत से तैयार हुए सलामतपुर थाने के नए भवन के परिसर में पानी भरने से तालाब बन गया है। जिसमें घुटनों घुटनों तक पानी भरा है। जिसकी वजह से पुलिस अमले के साथ ही स्थानीय ग्रामीण परेशान हैं। ठेकेदार ने एक करोड़ की लागत से थाना भवन तो बना दिया लेकिन थाने परिसर में बारिश के पानी की निकासी के कोई इंतेज़ाम नही किए हैं। जिससे बारिश के मौसम में थाना परिसर तालाब का रूप ले लेता है। ज़िम्मेदार ठेकेदार को पानी निकासी के सही इंतेज़ाम करना चाहिए थे। ताकि बारिश के मौसम में थाने जाने वाले फरियादियों को किसी भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

4000 स्क्वायर फिट क्षेत्र में हुआ है थाना भवन का निर्माण-----सलामतपुर थाने के नए भवन का लोकापर्ण 12 फरवरी 2022 को रायसेन जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ओर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा किया गया था। निर्माण में 94 लाख 1 हज़ार रुपए की लागत और थाना भवन चार हज़ार स्क्वायर फिट क्षेत्र में हुआ है। इसमें फस्ट फ्लोर पर भी लगभग 2500 स्क्वायर फिट क्षेत्र में 1 मेल व 1फीमेल लॉकअप, 1 कांफ्रेंस हॉल, 1 सीसीटीएन उसमें सर्वर रूम, बाहर के फोर्स के लिए रूम, वहीं नीचे के हिस्से में 1 एसएचओ रूम, 1 मालखाना, 1 स्टोर रूम व विसरा रूम, रिसेप्शन, 1चाइल्ड रूम और 2 टॉयलेट महिला व पुरुष के लिए बनाए गए हैं।

पुलिस जवानों को नए थाना भवन में खलती है आवास की कमी, रहते हैं किराए के घरों में---- सलामतपुर थाने का जब नए भवन का निर्माण हो रहा था तो पुलिस जवानों ने सोचा कि उन्हें इसमें रहने के लिए आवास भी दिए जाएंगे। लेकिन आवास की कमी के चलते कई पुलिसकर्मियों को कस्बे में किराए का मकान लेकर रहना पड़ रहा है। अगर नए थाना भवन में पुलिस जवानों को आवास और उपलब्ध करा दिए जाते तो उन्हें किराए के घर में नही रहना पड़ता। जिससे पुलिसकर्मियों को रुपए की बचत व समय के साथ ज़्यादा काम करने में आसानी होती।

इनका कहना है।

मंगलवार सुबह हुई तेज़ बारिश के चलते थाना भवन परिसर में पानी घुटनों घुटनों तक भर गया है। जिसकी वजह से पुलिस जवानों के साथ ही थाने आने वाले फरियादी परेशान हैं। पानी की सही निकासी नही होने के कारण ऐसे हालात बनते हैं। 

देवेन्द्र पाल सिंह, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM