-पुलिस को सूखी सेवनिया के पास अबदुल्ला बरखेड़ी से  लावारिस हालत में मिला चोरी का ट्रक

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

पेट्रोल टैंक के पास से चोरी गए 15 लाख रुपए कीमत के ट्रक को सलामतपुर पुलिस ने सुनसान रोड से लावारिस हालत में बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार फरियादी शहज़ाद खान पिता सलीम खान निवासी पाटनदेव रायसेन का एक ट्रक एमपी 09 एचएच 0325 कीमत 15 लाख रुपए जो सलामतपुर रेक पॉइंट पर लगा हुआ था। एक मई को ड्राइवर अज़ीम पेट्रोल टैंक के सामने ट्रक खड़ा करके रायसेन चला गया था। सुबह ट्रक उठाने आने पर ट्रक मौके पर नही मिला। पांच मई को पुलिस ने अपराध क्रमांक 78/24 धारा 379 आईपीसी के तहत अज्ञात चोर पर मामला दर्जकर विवेचना में लिया था। मामला दर्ज होते ही थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने एक टीम का गठन किया जिसमें एएसआई सुनील शर्मा, प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, जितेन्द्र वर्मा, हेत सिंह मीणा, आरक्षक राहुल रघुवंशी, सौरभ रघुवंशी और रंजीत धाकड़ को शामिल किया गया। जांच के दौरान टीम ने कई स्थानों पर सीसीटीवी चेक किए फिर आखिरकार पुलिस को ट्रक सूखी सेवनिया के पास अब्दुल्ला बरखेड़ी में रोड किनारे जंगल के पास लावारिस हालत में खड़ा हुआ मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर थाने में खड़ा कर लिया है।

पुलिस ने 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे किए चेक तब मिला ट्रक का सुराग--15 लाख रुपए कीमत का चोरी गया ट्रक बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने सलामतपुर, बेरखेड़ी चौराहा, कुल्हाड़िया, दीवानगंज, बालमपुर, भदभदा, सूखी सेवनिया, भदभदा टोल टैक्स सहित सांची शहर, त्रिमूर्ति चौराहा सहित आसपास बैंकों, ढाबों, रेस्टोरेंट, सरकारी कार्यालयों सहित निजी मकानों पर लगे हुए लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे चेक किए तब कहीं जाकर चोरी का ट्रक का पता चल सका। ट्रक सूखी सेवनिया के पास से अब्दुल्ला बरखेड़ी के रोड पर जंगल के पास से सही सलामत हालत में बरामद हुआ।

चाबी ट्रक में ही रखकर जाता था ड्राइवर--फरियादी शहज़ाद खान का ड्राइवर अज़ीम ट्रक को प्रतिदिन रेक पॉइंट से फ्री होकर सलामतपुर पेट्रोल टैंक के पास खड़ा करके रायसेन चला जाता था। चोरी की घटना वाले दिन भी उसने ट्रक की चाबी ट्रक के अंदर ही गेयर लीवर के पास रख दी और बाहर से गेट को लॉक करके रायसेन चला गया। सुबह ट्रक मौके से चोरी हो गया। वो तो गनीमत रही कि पुलिस टीम की तत्परता से चोरी गया ट्रक सही सलामत बरामद हो गया। पुलिस अब चोर की तलाश में जुटी हुई है। 

इनका कहना है।

ट्रक चोरी की वारदात होते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में टीम बनाकर जांच शुरू की थी। 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे चेक करने के बाद ट्रक को सही सलामत बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। अब शीघ्र ही चोर को पकड़कर मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM