-कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में सफर कर रहा था युवक

-सलामतपुर पुलिस ने मर्ग का मामला कायमकर लिया जांच में 

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

सोमवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे दमोह से नासिक जा रहे 30 वर्षीय युवक की सलामतपुर के पास ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। सोमवार सुबह युवक का शव काफी खोजबीन के बाद डाउन ट्रैक रेलवे लाईन के पास मिला है। सलामतपुर पुलिस से मिली जानकारी अनुसार सोमवार सुबह सलामतपुर रेलवे स्टेशन से स्टेशन मास्टर ने मेमो भेजकर युवक का शव पड़ा होने की सूचना थाने में दी थी। थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने तत्काल पुलिस फोर्स को मौके पर रवाना किया। घटनास्थल पर डाउन ट्रैक मुम्बई की और जाने वाली रेलवे लाईन के खंभा नम्बर 875/24 के पास एक युवक का शव मिला। युवक लोवर टीशर्ट पहने हुए था।युवक की शिनाख्त दीपक सेन पिता जगदीश सेन निवासी ग्राम लखनी जिला दमोह के रूप में हुई है। वहीं सलामतपुर पुलिस ने मर्ग का मामला कायमकर पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सांची स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया है। और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दमोह से नासिक जाने के लिए हुआ था ट्रेन में सवार---दीपक सेन 11072 कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन जो बलिया उत्तरप्रदेश से चलकर मुंबई तक जाने वाली ट्रेन में दमोह से सवार होकर नासिक जा रहा था। दीपक के पास से ट्रेन की जनरल बोगी का टिकट मिला है। यह ट्रेन सोमवार को सुबह लगभग साढ़े छह सलामतपुर स्टेशन से गुजरी थी। अब जांच का विषय ये है कि दीपक ट्रेन से गिरा कैसे। वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सांची सिविल अस्पताल में करा दिया है। और दीपक के परिजनों की जानकारी उठाकर उन्हें मामले से अवगत कराया जा रहा है।

स्टेशन पर नही रहते आरपीएफ जीआरपी के जवान --- सलामतपुर स्टेशन पर रेलवे पुलिस के आरपीएफ या जीआरपी के जवान मौजूद नही रहते हैं। जबकि यह स्टेशन दिल्ली मुंबई मेन रेलवे ट्रेक के बीच में पड़ने वाला स्टेशन है।यहां पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जब कभी कोई ट्रेन से कट जाए या आत्महत्या कर ले। उस समय भी रेलवे पुलिस भोपाल या विदिशा से मोके पर आती है। जिसमें काफी समय लग जाता है। और इतने समय तक शव रेलवे लाइनों पर ही पड़ा रहता है। वहीं आसपास बस्तियों के ग्रामीण भी अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रेन के नीचे से निकलते हैं। इतना सब होने के बाद भी रेलवे विभाग का रवैया गैरज़िम्मेदाराना बना हुआ है।

इनका कहना है।

सोमवार सुबह 8 बजे सूचना मिली थी कि किसी युवक की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई है। मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त दीपक सेन पिता जगदीश सेन निवासी ग्राम लखनी जिला दमोह के रूप में हुई है। दीपक के पास से कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन का दमोह से नासिक का टिकट मिला है। मर्ग का मामला कायमकर शव का पोस्टमार्टम सांची सिविल अस्पताल के कराने के उपरांत जांच में लिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM