अदनान खान भोपाल। प्रधान संपादक IND28.COM

उत्तर प्रदेश के जनपद अम्बेडकर नगर के ग्राम रुद्रपुर भगाही निवासी मध्य प्रदेश के भोपाल को अपनी कर्मभूमि बनाकर विदेश में फसे बेगुनाह भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए लगातार प्रयासरत रहने वाले प्रमुख सामाजिक कर्यकर्ता सैयद आबिद हुसैन को उनकी एक दशक लंबी एवं प्रेरणादायक सेवाओं के लिए इंटरनेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूमैनिटी हेल्थ साइंस एंड पीस, कैलिफोर्निया अमेरिका ने कांस्टीट्यूशन क्लब नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में समाजसेवा के क्षेत्र में डॉक्टरेट की ने मानद उपाधि दी गई है। आबिद हुसैन अकेले के दम पर विदेशों में फसे बेगुनाह भारतीयों की वतन वापसी का बीड़ा उठा रखा है। आबिद हुसैन की मुहीम से अब तक लगभग 500 से अधिक भारतीयों की रिहाई मुमकिन हो चुकी है।

नई दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब ऑफ इंडिया 

में 12 मार्च रविवार की शाम आयोजित विशेष दीक्षांत समारोह में यूनिवर्सिटी के आयोजक डॉ विजय कुमार बजाज, रांची के पूर्व सांसद बृजमोहन राम और आघा जिलानी सुप्रीम कोर्ट सीनियर लॉयर और यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट जनरल जीएम डॉ. जसवीर सिंह ने उन्हें मानद उपाधि प्रदान की। इस मौके पर आबिद के द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों पर चर्चा भी की गई और उनके काम को खूब सराहा गया आबिद हुसैन के साथ कई बड़ी हस्तियों को भी मानद उपाधि दी गयी। 

इस मौके पर आयोजक डॉ विजय कुमार बजाज ने कहा हम आबिद को मानद उपाधि दे कर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे है साथ आबिद हुसैन ने यह मानद उपाधि मिलने पर विजय बजाज सहित इंटरनेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ऑफ़ ह्यूमैनिटी हेल्थ साइंस एंड पीस, के प्रेसिडेंट जनरल जीएम डॉ. जसवीर सिंह उनकी पूरी टीम एवं उनकी मुहीम उनकी मदद करने के लिए विदेश मंत्रालय, और भारतीय दूतावास के सभी अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा के वो इस समाज सेवा का कार्य लगातार करते रहेंगे।

आबिद हुसैन को मानद उपाधि मिलने पर उनके गांव रुद्रपुर भगाही सहित जनपद भर में ख़ुशी का माहोल है।


न्यूज़ सोर्स : अदनान खान, प्रधान संपादक IND28.COM