राजनांदगांव । नगर निगम द्वारा शहर के चौक चौराहों का सौदर्यीकरण किया जा रहा है, इसी कडी में गंज लाईन में भव्य अहिंसा प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाना है। प्रवेश द्वार निर्माण के लिये आज समाज द्वारा आयोजित गरिमामय आयोजन में महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने सामाजिक बंधुओं की उपस्थिति में जैन मुनियों सर्वश्री आगम सागर जी महाराज, पूनित सागर जी महाराज एवं धैर्य सागर जी महाराज के सानिध्य में मंत्रोंच्चारण के साथ पूजा अर्चनाकर भूमिपूजन किया गया।
इस अवसर पर छ.ग. बीस सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के पूर्व उपाध्यक्ष श्री खूबचंद पारख, दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष श्री अशोक झाझरी, सकल जैन संघ के अध्यक्ष श्री मनोज बैद, नेता प्रतिपक्ष श्री किशुन यदु, महापौर परिषद के प्रभारी सदस्यगण सर्वश्री मधुकर वंजारी, संतोष पिल्ले, गणेश पवार व अमीन हुद्दा, वरिष्ठ पार्षद श्री कुलबीर छाबड़ा, पार्षद श्री राजेश जैन रानू,समाज के सचिव श्री रविकांत जैन, पूर्व अध्यक्ष पी.सी. जैन के अलावा समाज के वरिष्ठ श्री डी.सी. जैन, श्री पदम कोठारी, श्री सूर्यकांत जैन प्रमुख रूप से उपस्थित थे। भूमिपूजन के पूर्व अतिथियों का समाज के लोगों ने मोती की माला एवं जैन गमछा पहनाकर स्वागत किया।
गरिमामय आयोजन में अपने आर्शीवचन में आगाम सागर जी महाराज ने कहा कि 2012 में विद्या सागर जी महाराज के साथ दिगंबर जैन मंदिर आने का अवसर मिला, उस समय मंदिर के सामने चौडी सडक एवं चौक देखकर महाराज जी ने प्रवेश द्वार बनाने की मंशा जाहिर की थी, जो आज पूर्ण होने जा रहा है।
महापौर श्रीमती देशमुख ने कहा कि समाज के लोगों के द्वारा गंज चौक का नामकरण एवं प्रवेश द्वार निर्माण की मांग बहुत दिनों से किया जा रहा था। मांग पूर्ण करने प्रक्रिया भी की जा रही थी, किन्तु परिस्थितिवश नही हो पाया था, लेकिन अब सबकी सहमति से नामकरण हुआ और अब महापौर निधि से 10 लाख रूपये की लागत से प्रवेश द्वार का निर्माण करने भूमिपूजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पावन अवसर पर आज मुनियों के सानिध्य में भूमिपूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मै समाज का धन्यवाद देती हूॅ कि इस अच्छे काम के लिये मुझे माध्यम बनाया हमारा पूरा निगम परिवार भाग्यशाली है कि यह काम करने का अवसर मिला।
श्री खूबचंद पारख जी ने अपने संबोधन में कहा कि लंबे समय से प्रवेश द्वार निर्माण की मांग की जा रही थी, जो अब पूर्ण होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैने सभी भाजपा के पार्षदों से कहा था कि इस पवित्र कार्य के लिये सदन में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास करना है, ताकि भव्य रूप से अहिंसा प्रवेश द्वार का निर्माण हो सके। नेता प्रतिपक्ष श्री किशुन यदु ने भी समाज के लोगांे को प्रवेश द्वार के लिये बधाई देते हुये कहा कि हमारा सौभाग्य कि हमे अहिंसा प्रवेश द्वार निर्माण तथा मार्ग का नामकरण आर्चाय श्री विद्या सागर जी महाराज के नाम से करने का अवसर मिला। पार्षद श्री रानू जैन ने अपने पार्षद निधि से प्रवेश द्वार निर्माण के लिये 1.50 लाख रूपये देने की घोषणा की। कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया, कार्यक्रम का संचालन समाज के श्री सूर्यकांत जैन ने किया। इस अवसर पर समाज के लोग एवं वार्डवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।