अदनान खान सलामतपुर रायसेन। प्रधान संपादक IND28.COM

राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत जिला आयुष अधिकारी विभाग रायसेन ने शुक्रवार को सलामतपुर में विकासखंड स्तरीय आयुष मेले का आयोजन बिना प्रचार प्रसार के ही कर दिया। जिसकी वजह से सलामतपुर स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत आने वाले लगभग 42 गांवों के ग्रामीणों को निशुल्क आयुर्वेद यूनानी एवं होम्योपैथी चिकित्सा शिविर आयुष मेले का लाभ नही मिल पाया।  जिस को लेकर आसपास क्षेत्र रातातलाई, बेरखेड़ी चौराहा, कुल्हाड़ियां, अम्बाडी, दीवानगंज, मेढ़की, तिजालपुर, बागोद, बेसर, शाहपुर, सेमरा, जमुनिया, गीदगड़, मुड़ियाखेड़ा, कचनारिया, गाडरखेड़ी, ढकना, चपना, बहेड़िया, बरौला, नरखेड़ा, आमखेड़ा, सरार सहित अन्य गांव के ग्रामीणों में रोष है। अम्बाडी के महेश साहू ने बताया कि गांव में किसी भी तरह से प्रचार प्रसार नही किया गया कि सलामतपुर में विकासखंड स्तरीय निशुल्क आयुष मेला लगाया जा रहा है। अगर आयुष मेला का आयोजन कर ही रहे थे तो गांव गांव प्रचार प्रसार करना चाहिए था। ताकि अधिक से अधिक ग्रामीणों को निशुल्क शिविर का फायदा मिल जाता। वहीं शाहपुर पंचायत क्षेत्र के आदिवासी सुमेर सिंह ने कहा कि शासन की योजनाओं और निशुल्क शिविरों की जानकारी समय पर नही देना अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही का ही एक उदाहरण है। इसी लिए ज़रूरतमंदों को इसका लाभ नही मिल पाता है।

इनका कहना है।

मुझे 2 दिन पहले ही मोबाइल पर वाट्सएप के माध्यम से सलामतपुर में विकासखंड स्तरीय आयुष मेला लगाने का आदेश मिला था। समय कम था इसलिए प्रचार प्रसार नही कर पाए।

डॉ विनोद कुमार गुप्ता, नोडल अधिकारी आयुष मेला।

सलामतपुर में लगने वाले विकासखंड स्तरीय निशुल्क आयुष मेला लगने की जानकारी गांव में किसी भी माध्यम से नही दी गई। अगर समय रहते प्रसार प्रचार किया जाता तो गांव के ग्रामीण भी निःशुल्क दवाएं लेकर अपना इलाज करा पाते।

रघुवीर सिंह मीणा, सरपंच रातातलाई।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान प्रधान संपादक IND28.COM