भोपाल। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा विधायक इन दिनों मुख्यमंत्री से नाराज चल रहे हैं.इस नाराजी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ने पहल की है. मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों को वरिष्ठ भाजपा नेताओं से नाराजी का कारण जानने के काम पर लगाया गया है. हाल ही में तीन अलग-अलग विधायकों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ सार्वजनिक रूप से मोर्चा खोला था. इससे मुख्यमंत्री चिंतित हैं.


 हाल ही में ब्राह्मण नेता और कई बार मंत्रिमंडल के महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके गोपाल भार्गव को मनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है.उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, मंत्री उदय प्रताप सिंह और लखन पटेल को विशेष दायित्व सोंपा गया है.प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने भी नाराज विधायकों से बातचीत करके उनकी समस्याओं का निराकरण करने की बात कही है.


 पंडित गोपाल भार्गव और पंडित राजेंद्र शुक्ल के बीच में काफी देर तक मध्य प्रदेश के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हुई है. राजेंद्र शुक्ल ने उनकी नाराजी को जानने का प्रयास किया है.अब विधायकों की नाराजी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव किस तरह का निर्णय लेते हैं.इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं.


हालांकि विधायकों की नाराजगी की बात नहीं की जा रही है. चारों मंत्री इसे मेलजोल,सद्भावना तथा वरिष्ठ विधायकों से कामकाज को लेकर उनके अनुभव का लाभ लेने की बात कही जा रही है. जिस तरह की नाराजगी विधायकों में बन रही है. उसको दूर करने के प्रयास अब शासन और संगठन स्तर पर शुरू हो गए हैं.