सतीश मैथिल सांचेत रायसेन। IND28.COM

कस्बा सांचेत में बेमौसम बरसात ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। किसानों को बेमौसम बारिश की वजह से गेहूं की चमक फीकी पड़ने का डर सता रहा है। होली के पहले दिन धुलेंडी पर सांचेत सहित आधा दर्जन से अधिक ग्रामों में बारिश हुई। मध्य प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों से बेमौसम बारिश का दौर जारी है। रायसेन जिले सहित आसपास में बुधवार को आंधी, बारिश और ओलों की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ। बेमौसम बारिश का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। खेतों में खड़ी फसल कटने का इंतजार कर रही है। बुधवार को सांचेत सहित आधा दर्जन से अधिक ग्रामों में हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बारिश हुई। तेज हवा,  बारिश और ओलों की वजह से खेतों में खड़ी किसानों की फसलें आड़ी हो गईं। 

बेमौसम बरसात से खड़ी फसल हुई आड़ी----

किसानों को बेमौसम बारिश का खामियाजा भुगतना पड़ा है। बारिश की वजह से गेहूं की चमक फीकी पड़ जाएगी। किसानों की परेशानी पर प्रदेश सरकार ने मरहम लगाने का प्रयास किया। मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन दिया है कि किसानों के खेतों का सर्वे कराकर नुकसान की भरपाई कराई जाएगी।

आधा दर्जन से अधिक ग्रामों में हुआ नुकसान----

सोमवार को हुई बेमौसम बरसात से आधा दर्जन से अधिक ग्रामों में किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। किसानों की फसलें खेतों में ही आड़ी हो गई हैं। किसान मोहन पंथी ने बताया की हमारी चार एकड़ गेहूं की फसल आड़ी हो गई है सांचेत सहित जिलों में आंधी, बारिश और ओलों ने नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग का अनुमान सटीक साबित हुआ। तीन दिन तक तेज हवा और बारिश के साथ ओला पड़ने की सहित आधा दर्जन से अधिक जिलों में बेमौसम बरसात हुई।

न्यूज़ सोर्स : IND28.COM