अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

दीवानगंज छोला रोड पर हुए अंधे कत्ल की गुत्थी सलामतपुर पुलिस ने 24 घन्टे की अंदर सुलझा ली है। सलामतपुर थाने के नवागत थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने रायसेन पुलिस अधीक्षक विकाश कुमार शाहवाल के दिशा निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम देते हुए महज़ चंद घंटों में ही कत्ल का खुलासा कर दिया। थाना प्रभारी पुलिस अधीक्षक के विश्वास पर खरे उतरे। वहीं पुलिस ने बताया कि यह हत्या प्रेम प्रसंग को लेकर की गई थी। पत्नी ने ही अपने प्रेमी से कहकर पति की हत्या करवाई थी।

ये था मामला----दिनांक 29 सितंबर को सुबह 07 बजे ग्राम छौला का चौकीदार धन्नालाल जाटव ने पुलिस को सूचना दिया कि जाहिद मिया के खेत के किनारे बिजली खंबा के पास एक अज्ञात पुरुष उम्र करीब 30-35 वर्ष का शव रोड किनारे पड़ा हुआ है। मैंने पास जाकर देखा तो उसका गला कटा हुआ एवं मृत अवस्था में पड़ा हुआ है उक्त सूचना प्राप्त होने पर पुलिस मौके पर पहुंची एवं घटना की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं घटना स्थल का निरीक्षण किया। घटना पर आपराध क्र0 173/23 धारा 302, 201आईपीसी का कायम कर विवेचना में लिया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायसेन विकाश कुमार शाहवाल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपूसे के मार्गदर्शन मे एसडीओपी रायसेन मोहन सारवान के नेतृत्व मे थाना प्रभारी सलामतपुर दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी कोतवाली रायसेन मनोज सिंह, थाना प्रभारी सांची मानसिंह चौधरी, थाना प्रभारी उमरावगंज भारतसिंह को शामिल कर पुलिस टीम गठित की गई। और आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर कराई थी पति की हत्या---पुलिस टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर भोपाल पहुंची। जहां अज्ञात मृतक की फोटोग्राफ्स दिखाकर तलाश किया अज्ञात मृतक के संबंध में जानकारी मिलने पर पुलिस थाना चूनाभट्टी पहुंचे जहां अज्ञात मृतक के संबंध मे थाना चूनाभट्टी मे गुम इंसान क्र 27/23 दिनांक 29 सितंबर को कायम था। जिससे अज्ञात मृतक की पहचान अरुण बाल्मीकी पिता स्व: शिवचरण बाल्मीकी 35 वर्ष निवासी मंदिर के पीछे चूना भट्टी भोपाल के रूप में हुई। प्रकरण में तकनीकी साक्ष्य व संदेह के आधार पर मृतक की पत्नी प्रीति बाल्मीकी से पूछताछ कर काल डिटेल से आरोपी शोएब उर्फ आमिर खान निवासी ऐशबाग भोपाल पर संदेह होने से भोपाल मे जगह जगह टीमों द्वारा तलाश किया। तो पता चला कि आरोपी अन्य प्रांत मे भागने की फिराक में था। जिसे सूझ बूझ से पकड़ा व नाम पता पूछा शोएब उर्फ आमिर शौकत खान उम्र 26 वर्ष निवासी बाग फरतअफजा ऐशबाग स्टेडियम भोपाल का होना बताया। मृतक की पत्नी प्रीति बाल्मीकी व शोएब उर्फ आमिर से ने लख्ती से पूछताछ किया जिसमे शोएब उर्फ आमिर ने मृतक की पत्नी प्रीति बाल्मीकी पत्नी अरुण बाल्मीकी उम्र 35 वर्ष नि0 बुद्ध मंदिर के पास चूनाभट्टी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था मृतक की पत्नी प्रीति द्वारा उकसाने पर आरोपी शोएब उर्फ आमिर मृतक अरुण को भोपाल अपनी एक्टिवा गाड़ी पर उसको ज्यादा नशा कराकर लाया और भोपाल विदिशा रोड पर दीवानगंज के आगे ग्राम छोला रोड पर मृतक अरुण को जमीन पर पटककर गला काटकर हत्या कर दी ।

महत्वपूर्ण सफलता हासिल करने वाली पुलिस टीम में ये थे शामिल-----उक्त प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करने वाली टीम को रायसेन पुलिस द्वारा उचित ईनाम देने की उद्घोषणा की गयी है। सम्पूर्ण प्रकरण की कार्यवाही का महज़ चंद घंटों में ही खुलासा करने में थाना प्रभारी सलामतपुर दिनेश सिंह रघुवंशी का मजबूत नेटवर्क होना रहा है। वहीं चौकी प्रभारी बीरबल सिंह, एएसआई आरएस दाँगी, प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, जितेंद्र वर्मा, हेतसिंह मीणा, संजय लोवंशी, मंगलेश मालवीय, रामेश्वर प्रजापति, दिलीप रघुवंशी, साजिद खान, लखपतसिंह, सुनील लोधी, और आरक्षक रोहित गोस्वामी, रविन्द्र रघुवंशी, महिला आरक्षक रीना राजपूत व थाना सलामतपुर के चालक व वाटरमेन हेमराज अहिरवार की अहम भूमिका रही।


न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM