अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM

मध्यप्रदेश के भिंड में चुनावी रंजिश में एक बार फिर खूनी खेल खेला गया। एक पक्ष ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। तीनों लोग खेत पर जा रहे थे, इसी दौरान इन पर हमला कर किया गया। घटना के बाद घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजनों को वहां बीएमओ नहीं मिले। इससे नाराज लोगों ने उनके घर पर जाकर पथराव कर दिया। गांव में पुलिस फोर्स तैनात है।

मामला मेहगांव थाना क्षेत्र का है--

जानकारी के मुताबिक यहां के पचेरा गांव में बंटी शर्मा पूर्व सरपंच और उनके पड़ोसी हाकिम सिंह त्यागी की तरफ से सरपंच पद के प्रत्याशी के समर्थन को लेकर चुनावी रंजिश चली आ रही थी। इसी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि पूर्व सरपंच बंटी शर्मा के समर्थकों ने रविवार की दोपहर खेत पर जा रहे हाकिम सिंह, गुल्लू और पिंकू नाम के लोगों को घेर लिया और फिर उन पर जमकर गोलियां चलाई। इस घटना में तीनों लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में हाकिम सिंह (55) पुत्र कैलाश नारायण त्यागी, पिंकू (35) पुत्र हरगोविंद त्यागी, गोलू (24) पुत्र महेश त्यागी निवासी पचैरा शामिल है। मृतक के परिजन रामवीर त्यागी बताया कि फायरिंग के दौरान पूर्व सरपंच के समर्थक करीब एक दर्जन की संख्या में थे, जिन्होंने गोली मारकर हत्या की है। इधर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पचेरा गांव में विवाद में तीन लोगों की मौत हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ये है पूरा मामला.... सरपंच चुनाव के दौरान सीट आरक्षित होने पर बंटी शर्मा पूर्व सरपंच ने अपने समर्थक को प्रत्याशी बनाया था। इधर हाकिम सिंह त्यागी ने भी अपने समर्थक को मैदान में उतारा था। चुनाव में बंटी शर्मा का समर्थक प्रत्याशी हार गया और हाकिम सिंह का समर्थक प्रत्याशी जीत गया था। बताया जा रहा है कि बंटी जब सरपंच हुआ करते थे, तो उन्होंने कुछ गांव में विकास कार्यों के काम स्वीकृत कराए थे। गांव में विकास कार्य और चुनावी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी बात पर एक बार फिर से दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और इतनी बड़ी वारदात हो गई।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM