-पुत्र की खोज में दर-दर भटक रही थी बूढ़ी मां, पुलिस बनी मददगार

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

भले ही पुलिस विभाग के अधिकारियों या पुलिस जवानों की लोगों में छवि सही नही हो लेकिन कई ऐसे भी काबिल पुलिस अधिकारी व कर्मचारी विभाग में तैनात हैं जो ड्यूटी के साथ अपने सामाजिक नैतिक फर्ज भी निभा रहे हैं। और देश भक्ति जनसेवा के नारे को सार्थक रूप से पूरा करते हुए सराहनीय कार्य कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में सलामतपुर पुलिस ने एक ऐसी बूढ़ी मां को उसके लापता पुत्र से मिलवाया है जिसका कहीं कोई पता नही चल रहा था। और उसकी तलाश में मां बीस दिनों से परेशान होकर दर-दर की ठोकरें खा रही थी। उस समय पुलिस फरिश्ता बनकर आई और मां को उसके लापता पुत्र से मिलवा दिया। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की पूरे कस्बे में प्रशंसा हो रही है। और  स्थानीय रहवासी पुलिस का आभार व्यक्त कर करे हैं।

ये है पूरा मामला----सलामतपुर थाने के रातातलाई टोरिया क्षेत्र से 2 सितंबर को संतोष जाटव पिता स्व. कालूराम जाटव लापता हो गया। वह अपनी 65 वर्षीय बूढ़ी मां रामबाई जाटव से तीन दिन में वापस आने का बोलकर 20 दिन बाद भी वापस नही आया। जब वह तीन दिन में वापस नही आया तो मां रामबाई जाटव परेशान हो गईं। और एक सप्ताह तक दर दर की ठोकरें खाकर अपने लड़के को ढूंढती रही। लेकिन उसका कहीं कोई पता नही चला। फिर 9 सितंबर को सलामतपुर थाने में पूरा मामला बताते हुए गुम इंसान कायम कराया। 2 दिन पहले ही थाने में आए नवनियुक्त थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने मामले की जानकारी मिलते ही तत्काल बूढ़ी मां को आश्वासन देते हुए कहा कि आप चिंता मत करो पुलिस आपके बेटे को शीघ्र ही ढूंढ लेगी। और टीम का गठन किया जिसमें प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, जितेन्द्र वर्मा, संजय लोवंशी और मंगलेश मालवीय को शामिल किया। टीम ने आसपास थाना क्षेत्रों में युवक संतोष का फोटो भेजकर उसकी तलाश शुरू कर दी। 23 सितंबर को पुलिस के मुखबिर से पक्की जानकारी मिली कि संतोष भोपाल के पल्लवी नगर क्षेत्र में है। पुलिस ने भोपाल में खोजबीन करके उक्त युवक को दस्तयाब कर लिया और उसकी बूढ़ी मां रामबाई से मिलवा दिया। मां ने पुलिस का आभार व्यक्त किया।

इनका कहना है।

में मम्मी से 3 दिन का बोलकर गया था। मुझे मिसरोद भोपाल के पास पल्लवी नगर में काम मिल गया तो में वहीं रुक गया। इसी दौरान मेरे मोबाइल की बैटरी खराब होने के कारण मोबाइल बंद हो गया। और मेरा मम्मी से संपर्क नही हो पाया। मम्मी ने थाने में जानकारी दे दी। पुलिस ने मुझे ढूंढकर मम्मी से मिलवा दिया।

संतोष जाटव, टोरिया रातातलाई।

थाने में मेरी ज्वानिंग के दो दिन बाद ही रामबाई मेरे पास रोते हुए अपने लड़के संतोष जाटव को खोजने की फरियाद लेकर आई थी। मेने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए उनके मार्गदर्शन में टीम का गठन कर युवक को दस्तयाब कर लिया। और उसकी बूढ़ी मां से मिलवा दिया।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM