-3 महीने की बच्ची को हो गया था टायफाईड, परिजन कराते रहे झाड़ फूंक अस्पताल पहुंचे तो बच्ची की हो चुकी थी मौत

अदनान खान सलामतपुर रायसेन की Exclusive रिपोर्ट। एडिटर इन चीफ IND28.COM

कस्बे में बुधवार को एक आदिवासी महिला रीना रावत पिता गोविंद रावत निवासी मुक्तापुर के तीन महीने की बच्ची की बीमारी से मौत के बाद परिजनों को अपने घर तक जाना था। बस में बैठे तो रीना की मां हरीबाई भी बेहोश हो गईं। बस वाले ने भी यह सब बेखकर बस से नीचे उतार दिया। नीचे उतरे तो मौके पर काफी लोग इकठ्ठा तो हो गए लेकिन सिर्फ तमाशा देखने के लिए। इस दौरान सलामतपुर पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो थाने से तत्काल प्रधान आरक्षक जितेन्द्र वर्मा, दिलीप रघुवंशी और आरक्षक रोहित गोस्वामी मौके पर पहुंचे। पूरे मामले की जानकारी लेकर महिला को एक ऑटो से मुक्तापुर गांव रवाना किया। इस सराहनीय कार्य के लिए कस्बे के लोगों ने पुलिस की काफी प्रशंसा की है।

बच्ची को था टायफाईड परिजन कराते रहे झाड़ फूंक--- मुक्तापुर गांव की रहने वाली आदिवासी महिला रीना रावत की शादी गंजबासौदा में हुई है। रीना ने तीन महीने पहले एक बच्ची को जन्म दिया था। तो वह अपने घर मुक्तापुर गांव आ गई। उसकी मासूम बच्ची को टाइफाईड हो गया था। परिजन बच्ची की झाड़ फूंक तो कराते रहे लेकिन समय रहते डॉक्टर के पास लेकर नही गए। और जब तक डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे तो काफी देर हो चुकी थी। बुधवार को रीना रावत अपनी बच्ची का ईलाज कराने अपनी मां हरीबाई व पति के साथ सलामतपुर स्वास्थ्य केंद्र में पहुंची तो डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

इनका कहना है।

बुधवार के दिन रीना रावत अपनी बच्ची को अस्पताल दिखाने लेकर आई तो थी। लेकिन बच्ची की पहले ही मौत हो चुकी थी। बच्ची को शायद टाइफाईड हुआ था।

डॉ रवि राठौर, मेडिकल ऑफिसर प्रा. स्वा. केंद सलामतपुर।

थाने में जानकारी मिली थी कि किसी आदिवासी महिला के 3 महीने की बच्ची की मौत हो गई है। और उसको अपने घर मुक्तापुर जाना है। मौके पर पुलिस भेजकर ऑटो से महिला को उसके घर भेजा।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM